5 राज्यों के चुनाव नतीजे: जीत के लिए कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों ने मंदिरों में की पूजा अर्चना

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 07:27:00 AM
Election results of 5 states: Workers and candidates pray for worship in temples

नई दिल्ली। यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे कुछ देर में आने लगेंगे। किसकी जीत होगी और किसी हार दोपहर तक साफ हो जाएगा। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। मतगणना के लिए पांचों राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

एग्जिट पोल के मुताबिक जिन पांच राज्यों में चुनाव हुए हैं, उनमें से चार राज्यों में बीजेपी की सरकार बन सकती है। अगर 5 चैनलों के आंकड़ों का औसत देखें तो यूपी में बीजेपी को बहुमत मिल रहा है। उत्तराखंड में तो अपने दम पर बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक गोवा में भी बीजेपी की सरकार बन सकती है।

उधर सपा की जीत को लेकर कार्यकर्ताओं ने सुबह हवन-पुजन किया है। उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि इस बार सपा-बसपा का राज्य में सूपड़ा साफ हो जाएगा और बीजेपी दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।

लखनऊ शहर से बीजेपी उम्मीदवार स्वाति सिंह ने मंदिर में जाकर अपनी जीत की कामना की है। लखनऊ कैंट से बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुना जोशी ने हजरतगंज के हनुमान मंदिर में जाकर पूजा की है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.