शाह ने मणिपुर में आर्थिक नाकाबंदी खत्म करने का वादा किया

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 04:40:01 AM
economic blockade in Manipur over Shah promised to

इम्फाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वादा किया कि मणिपुर विधानसभा चुनाव में भाजपा के सत्ता में आने पर राज्य में जारी अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकाबंदी खत्म कर दी जाएगी और कहा कि उग्रवाद प्रभावित राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने को प्राथमिकता दी जाएगी।

शाह ने कल यहां एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘हमारा पहला काम अनश्चितकालीन आर्थिक नाकाबंदी खत्म करना होगा और राज्य को बंद एवं नाकाबंदियों से मुक्त कराने के लिए सभी कोशिशें की जाएंगी।’’ उन्होंने उग्रवाद प्रभावित राज्य में कानून व्यवस्था बहाल करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा, ‘‘कानून व्यवस्था बहाल की जाएगी और राज्य में संघर्ष की स्थिति को सुलझाने को प्राथमिकता दी जाएगी।’’

भाजपा अध्यक्ष ने नगा समझौते की तरफ संकेत करते हुए आश्वस्त किया कि इससे राज्य की क्षेत्रीय अखंडता प्रभावित नहीं होगी जिसका भरोसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है। विकास के एजेंडा को आधार बनाते हुए शाह ने पांच सालों में मणिपुर को एक ‘‘आदर्श राज्य’’ बनाने का वादा किया और साथ ही मौजूदा कांग्रेस सरकार पर क्षेत्र की पर्यटन क्षमता का दोहन ना करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के पर्यटन क्षेत्र में विशाल क्षमता है जिसका कांग्रेस ने पिछले 15 साल के अपने शासन में इस्तेमाल नहीं किया। भाजपा सत्ता में आने पर मणिपुर को एक आदर्श राज्य बनाएगी।’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में सब को पेयजल मुहैया कराया जाएगा और सडक़ों की हालत सुधारी जाएगी।

इससे पहले दिन में शाह ने केंंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और पूर्व विधायक वाई एरावत के साथ वांगखेई विधानसभा क्षेत्र में घर घर जाकर चुनाव प्रचार किया, जहां वह करीब दस घरों में गए और लोगों से पार्टी के लिए वोट मांगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.