यूपी में दबंगई हावी, दलितों पर ढ़ाया जा रहा हैं कहर, सीएम योगी ने जताया दुख

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2017 09:25:26 AM
Due to overwhelming pressure in UP, Dalit is being depicted on Dalit woes, CM Yogi expressed regret

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जातीय हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद माहौल तनावपूर्ण है। इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मंगलवार को बसपा अध्यक्ष मायावती के दौरे के बाद हुई झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और करीब एक 20 लोग जख्मी हो गए थे।

मायावती ने लगाए भाजपा सरकार पर आरोप
मंगलवार को सहारनपुर पहुंची बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीएसपी दलितों की ही नहीं सबकी पार्टी है। हम समानता लाना चाहते है। भाजपा  लड़ाना चाहती है। आप लोगों को आपस में नहीं लडऩा चाहिए। दलितों और ठाकुरों के बीच हिंसा की आग झेल रहे सहारनपुर का दौरा करने पहुंची बीएसपी प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया और लोगों से हिंसा न करने की अपील की। लेकिन मायावती की इसी सभा से लौट रहे दलितों पर फिर जानलेवा हमला हो गया।

दलितों पर हमला, एक की गोली मारकर हत्या
पुलिस के अनुसार मायावती की सभा से 5-6 दलित गाड़ी में सवार होकर लौट रहे थे। आरोप है कि तभी उन पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। एक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि बाकियों को तलवार से मारकर जख्मी कर दिया गया।

ट्वीट कर सीएम ने जताया दुख

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस पर दुख जताया गया। साथ ही इसमें जानकारी दी गई कि योगी आदित्यनाथ ने 4 वरिष्ठ अधिकारियों की टीम को मौके पर रवाना किया गया है। साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने हिंसा की जांच वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी है।

सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार सीएम ने हिंसा के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। साथ ही उन्होंने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की है और विपक्षी दलों से शांति बहाली में सहयोग की अपील की है। इसके अलावा योगी सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्विटर पर ताजा हिंसा के लिए मायावती के दौरे को जिम्मेदार बताया।

हरकत में आया प्रशासन
हालात की संजीदगी को देखते हुए सीएम ने राज्य के कई आला अधिकारियों को मौके पर जाने के आदेश दिऐ हैं। इसके बाद गृह सचिव मणिप्रसाद मिश्रा, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आदित्य मिश्रा, आईजी (एसटीएफ) अमिताभ यश, डीआईजी विजय भूषण सहारनपुर भेजे गए हैं।

खबरों के अनुसार इन सभी अधिकारियों को सरकारी विमान से सहारनपुर भेजा गया है। इसके अलावा गाजियाबाद, मेरठ, अलीगढ़, आगरा से पीएसी के 5 कमांडेंट्स को शहर पहुंचने के लिए कहा गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.