नोटबंदी के चलते सपा, कांग्रेस और रालोद अपने बूते उप्र चुनाव नहीं लड़ सकते : पर्रिकर

Samachar Jagat | Sunday, 25 Dec 2016 06:34:14 AM
Due to Notbandi SP, Congress and RLD UP on its own can not contest elections: Parrikar

इंदौर। उत्तरप्रदेश मेें अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल रालोद के महागठबंधन की चर्चा पर केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज चुटकी लेते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के नोटबंदी के कदम का इतना शक्तिशाली असर हुआ है कि इनमें से भी कोई भी दल अपने बूते उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव लडऩे में सक्षम नहीं है। 

पर्रिकर ने यहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं के उत्तरप्रदेश में सपा, कांग्रेस और रालोद का चुनावी महागठबंधन बनने की चर्चा के बारे में पूछे जाने पर जवाब दिया, ‘नोटबंदी का इतना शक्तिशाली असर हुआ है कि वहां उप्र इनमें से किसी भी दल में खुद के बलबूते पर चुनाव लडऩे का सामथ्र्य नहीं है।’ 

पर्रिकर ने जोर देकर कहा कि नोटबंदी के कारण देश में कई अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते भले ही जनता को फिलहाल थोड़ी तकलीफ हो रही हैै। लेकिन आम लोग यह थोड़ी तकलीफ सहने को तैयार हैं, क्योंकि नोटबंदी का देश पर लम्बे समय तक अच्छा असर बना रहेगा। 

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले से जुड़े एक सवाल पर पर्रिकर ने विस्तृत टिप्पणी से बचते हुए कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और यह केंद्रीय एजेंसी उनके मंत्रालय के तहत नहीं आती है। उन्होंने कहा, ‘हमें उन्हें सीबीआई को इस मामले में जो जानकारी देनी थी, वह दे दी हैै। मैं इससे ज्यादा जवाब नहीं दे सकता।’ 

रक्षा मंत्री ने गुजरे अरसे में सामने आयीं आतंकी वारदातों से भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव से जुड़े सवालों पर भी संक्षिप्त प्रतिक्रिया दी। 
उन्होंने इन प्रश्नों पर कहा, ‘सीमा पर फिलहाल काफी हद तक शांति है। लिहाजा अभी इसके बारे में बात करने की कोई जरूरत नहीं है।’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.