आतंकवाद से निपटने के नए विचार ला सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप: राम माधव

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 11:57:03 AM
Donald Trump may bring new ideas to deal with terrorism: Ram Madhav

वाशिंगटन । भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का रूख भारत के प्रति दोस्ताना प्रतीत होता है। भाजपा के नेता राम माधव ने उम्मीद जताई है कि ट्रंप आतंकवाद से निपटने के ‘नए विचार’ लाएंगे और कानून का शासन स्थापित करेंगे।

भारत-अमेरिका के संबंधों की मौजूदा स्थिति के बारे में भाजपा के महासचिव राम माधव ने कहा कि ये संबंध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान नई उंचाई पर पहुंचे। माधव ने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि ये संबंध ट्रंप के प्रशासन में और अधिक आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि यदि ट्रंप के चुनाव पूर्व के बयान देखे जाएं तो ऐसा प्रतीत होता है कि वह भारत के प्रति दोस्ताना रूख रखते हैं।

वह आम नेता नहीं लगते, इसलिए हम उनसे उम्मीद कर सकते हैं कि वह आतंकवाद से निपटने के लिए और कानून का शासन स्थापित करने के लिए नए विचार ला सकते हैं। माधव सत्ताधारी दल के ऐसे पहले वरिष्ठ नेता हैं, जिन्होंने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के चयन के बाद भारत-अमेरिका संबंध पर बयान जारी किया है। 
उन्होंने कहा कि भारत ने बेहद महत्वपूर्ण भारत-एशिया प्रशांत क्षेत्र में अपने पड़ोसी देशों का पर्याप्त विश्वास अर्जित किया है।

फेडरेशन ऑफ इंडिया एंड इंडियन डायस्पोरा स्टडीज द्वारा आयोजित एक समारोह में माधव ने कहा कि भारत क्षेत्र में शांति और ‘कानून एवं व्यवस्था’ स्थापित करने के लिए अपने पड़ोसियों के साथ अपनी जिम्मेदारी समझता है। 

उन्होंने कहा कि लेकिन भारत अमेरिका से यह उम्मीद करता है कि वह क्षेत्र में व्यापार और सैन्य जुड़ाव धीमा करने के बजाय अहम भूमिका निभाना जारी रखे। वाश्ंिागटन के उपनगर में शुक्रवार को आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय ताकतों को एक नेतृत्वकारी भूमिका अपनानी होगी, जिसमें अमेरिका मददगार की भूमिका में होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.