क्या आप जानते है? कौनसा शब्द है पीएम मोदी का फेवरेट, किस शब्द को बार-बार करते है इस्तेमाल

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 05:02:03 PM
Do you know? Which word is PM Modi's favorite, what word is used repeatedly

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब अपना सम्बोधन देते है तो उसकों सुनने के लिए लाखों की तादात में लोग एकत्रित होते है। नरेन्द्र मोदी अपने सम्बोधन के दौरान कई ऐसे शब्दों का प्रयोग करते है जो बार-बार उनकी जुबान पर आता है। 

उनके कई ऐसे फेवरेट शब्द है जो उनकी जुबान पर चढे़ हुए है और वो जब भी बोलते है तो वो शब्द अपने आप ही निकलते रहते है। 

देश में कई लोगों में आज भी इस बात की चर्चा है की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण में ‘मित्रों’ का प्रयोग कितनी बार करते हैं। 

अब एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि मित्रों पीएम मोदी का फेवरेट शब्द नहीं है। उनका फेवरेट शब्द ‘भाइयों और बहनों’ है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, पीएम मोदी ने 26 मई 2014 के बाद से कुल 440 भाषण दिये हैं, जिसमें उन्होंने 750 बार भाइयों-बहनों का प्रयोग किया है।

पीएम ने मात्र 61 बार ‘मित्रों’ शब्द का प्रयोग किया है। वहीं उन्होंने 271 बार ‘देशवासियों’ 121 बार ‘महानुभाव’ और 81 बार ‘साथियों’ का प्रयोग किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, 2015 तक पीएम मोदी ने लगातार अपने भाषणों में मित्रों का प्रयोग किया है, लेकिन उसके बाद देशवासियों और भाइयों बहनों का प्रयोग ज्यादातर तौर पर किया गया है।

सोर्स हिंदुस्तान टाईम्स
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.