प्रवेश नीति में बदलाव जेएनयू छात्रों ने यूजीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 05:46:01 AM
dmission policy changes: JNU students protest at UGC office

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय जेएनयू छात्रों ने बड़ी संख्या में सीटों में कटौती और विश्वविद्यालय की प्रवेश नीति में अन्य बदलाव को लेकर हालिया संशोधनों के खिलाफ मंगलवार को यहां यूजीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

पुलिस को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने और सडक़ पर यातायात बहाल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी जो विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के खिलाफ नारे लगा रहे थे और उन्होंने फैसला वापस लेने की मांग की।

जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन प्रमुख मोहित पाण्डेय ने कहा, ‘‘हम यूजीसी द्वारा 2016 में जारी नई गजट अधिसूचना के समय से मुद्दा उठा रहे हैं जिसमें विश्वविद्यालयों को प्रवेश एवं भर्ती पक्रिया में बदलाव करने का निर्देश दिया गया है। हमारे कुलपति हमें आश्वासन देते रहे कि इसका छात्रों पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं होगा लेकिन अब परिणाम सबके सामने है।’’

विश्वविद्यालय ने पिछले सप्ताह अपनी विवरणिका जारी की थी जिसमें अलग अलग पाठ्यक्रमों में एमफिल और पीएचडी की सीटों में कटौती की गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.