ढाका हमले में लिप्त तीन आतंकी जाकिर नाइक से प्रेरित

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 07:18:07 PM
dhaka attacks involved three terrorist inspired by zakir naik

नई दिल्ली। सरकार ने आज बताया कि ढाका में एक जुलाई को हुए आतंकी हमले में संलिप्त तीन आतंकवादी इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक जाकिर नाइक से प्रेरित थे।

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने आज राज्यसभा को यह जानकारी देते हुए बताया ''बताया जाता है कि ढाका हमले में संलिप्त तीन आतंकी जाकिर नाइक से प्रेरित थे।

अहीर ने बताया कि उपलब्ध सूचना के अनुसार, इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का स्वरूप शैक्षिक एवं सामाजिक है लेकिन यह अन्य गतिविधियों में भी लिप्त रहा है।

उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया ''विदेशी योगदान विनिमय कानून के उल्लंघन को देखते हुए इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को पूर्व अनुमति श्रेणी में रखा गया।

गौरतलब है कि बीते पांच साल में कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के चलते गैर सरकारी संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर सरकार ने कल प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह निर्णय प्रधानमंत्री नरें मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया।
भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.