उत्तर भारत में घना कोहरा, हवाई-रेल यातायात बुरी तरह बाधित

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 09:08:38 AM
Dense fog in North India air rail traffic severely disrupted

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कहर बरकरार है। कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार थम सी गई है। घने कोहरे के कारण हवाई और रेल यातायात भी असर पड़ा है। उत्तर भारत में 80 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही है। वहीं, कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली और यहां से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट्स भी लेट हुईं हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण 81 ट्रेनें लेट चल रही हैं, 21 के समय में तब्दीली की गई है और तीन ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं।

कोहरे के कारण उत्तर संपर्क क्रांति, जबलपुर-नई दिल्ली सुफरफास्ट एक्सप्रेस, नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस, दरभंगा-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, पटना राजधानी एक्सप्रेस करीब 5-8 घंटे की देरी से चल रही है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, खराब विजिबिलिटी की वजह से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) से आठ इंटरनेशनल फ्लाइट्स लेट हुई हैं और तीन को डायवर्ट किया गया है। इसके अलावा पांच डोमेस्टिक फ्लाइट्स भी लेट हुई हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में भी कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है और दिसंबर के दूसरे हफ्ते में कोहरा काफी घना होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.