दिल्ली प्रदूषण : प्रदूषण से घबराई सरकार, स्कूल तीन दिन बंद

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 02:11:24 PM
Delhi Pollution: Pollution nervous government: three days off school

नई दिल्ली।   राजधानी में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर से कई गुना अधिक हो जाने से घबराई दिल्ली सरकार ने आज सभी स्कूलों को तीन दिन बंद रखने ,बदरपुर बिजली संयंत्र दस दिन बंद रखने और सडक़ों पर पानी का छिडक़ाव करने जैसे कई कदम उठाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजधानी में प्रदूषण पहले से ही बहुत अधिक था और पिछले दस दिन से पडोसी राज्यों के कारण यह और अधिक हो गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रदूषण से राहत दिलाने के लिये राजनीति और एक-दूसरे पर दोषारोपण करने की बजाय सभी को मिलकर काम करना होगा।

 केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी स्कूल अगले तीन दिन तक बंद रहेंगे। उन्होंने लोगों से घर से बाहर निकलने के बजाय घर पर ही रहकर अपने अधिक से अधिक कामों को निपटाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि धूल की वजह से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिये सडक़ों पर बड़े पैमाने पर पानी का छिडक़ाव किया जायेगा और दस नवम्बर से मशीनों से सडक़ों की सफाई का काम शुरु कर दिया जायेगा।
(एजेंसी )
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.