दिल्ली पुलिस ने जब्त की 1.25 करोड़ रुपए की नकदी

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 05:06:01 AM
Delhi Police seize over Rs 1.25 crore cash

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सीलमपुर इलाके में अलग अलग वाहनों से जा रहे चार व्यक्तियों से 1.25 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल पुलिस को खबर मिली थी कि उत्तर प्रदेश से आतंकवादी विस्फोटक लेकर राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल होने की कोशिश में हैं, उसके बाद विशेष चेकिंग लगाई गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली थी कि विस्फोटकों से भरे तीन वाहनों के गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली पहुंचने की संभावना है। इन खबरों के मद्देनजर विशेष चेकिंग लगाई गई और हमने 1,25,30,000 रुपए बरामद किए। ’’

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने यह धनराशि बरामद की और चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया।

उन्होंने बताया कि टीम ने हुंडई क्रेटा से जसमीत सिंह 24 और उसके ड्राइवर गुरमर्ग से करीब 50 लाख रुपए बरामद किए।

पुलिस उपायुक्त पूर्वोत्तर ए के सिंगला के अनुसार दूसरे वाहन से पंकज नामक व्यक्ति से 25 लाख रुपए तथा एक अन्य व्यक्ति अरुण से 50 लाख 30 हजार रुपए बरामद किए गए। कुछ हस्ताक्षरित एवं गैर हस्ताक्षरित चेकबुक भी मिलीं। सारी रकम 500, 2000 और 100 रुपए के नोटों में थी। एमसीडी चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते ये लोग हिरासत में ले लिए गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.