दिल्ली: यातायात स्थिति सुधारने में पुलिस नाकाम: समिति

Samachar Jagat | Sunday, 19 Mar 2017 12:12:05 PM
Delhi Police fail to improve traffic situation Committee

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में यातायात की स्थिति को ‘बेहद चिंताजनक’ बताते हुए एक संसदीय समिति ने कहा है कि दिल्ली पुलिस इसे सुधारने में ‘नाकाम’ रही है।

गृह मामलों पर संसद की स्थायी समिति ने अपनी टिप्पणी में कहा कि दिल्ली में हर दिन काफी संख्या में वाहनों का पंजीकरण होता है और यातायात संकेतों के बजाय विभिन्न चौक चौराहों पर इनके आवागमन से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है।

समिति ने कहा है, समिति का मानना है कि दिल्ली में यातायात जाम की स्थिति अब चिंताजनक हो गयी है और स्थिति में सुधार के लिये दिल्ली पुलिस कोई भी अहम उपाय लागू करने में नाकाम रही है।

पूर्व गृह एवं वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अध्यक्षता में समिति ने संसद को सौंपी अपनी रिपोर्ट में दिल्ली में खस्ताहाल सडक़ों पर भी ध्यान आकृष्ट किया। ऐसी सडक़ों के चलते भीड़भाड़ वाले यातायात में ‘जरूरतमंद लोगों’ का बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है।

समिति ने यह सिफारिश की कि दिल्ली पुलिस को बेहद सतर्क यातायात प्रबंधन योजना तैयार करने और इस मुद्दे के समाधान के लिए पर्याप्त कोष आवंटित करने की आवश्यकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.