तीसरे दिन भी धुएं की चादर में लिपटी रही दिल्ली

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 01:06:33 PM
Delhi is the third day wrapped in a blanket of smoke

नई दिल्ली। दीपावली के दिन बेतहाशा आतिशबाजी का व्यापक असर आज तीसरे दिन भी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में देखा गया । लोग सुबह जब नींद से जागे तो चारो तरफ धुंए की चादर थी जिससे ²श्यता का स्तर काफी रहा, यातायात पर भी इसका असर देखा गया ।

आम तौर पर ऐसा मौसम घनी सर्दी के दौरान देखा जाता है जब चारों तरफ कोहरा छाया रहता है। कई स्थानों पर ²श्यता का स्तर शून्य था । पालम पर यह सुबह से साढ़े पांच बजे से साढ़े नौ बजे के बीच मात्र 300 मीटर थी। 

मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था। विभाग के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे ²श्यता 300 मीटर मापी गयी जो धीरे-धीरे बढक़र 400 मीटर तक हुई । सुबह साढ़े आठ बजे आद्र्रता का स्तर 28 प्रतिशत था । विभाग के अनुसार दिन में मौसम साफ रहने की उम्मीद है और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

कल अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री रहा था।  दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) ने दिवाली के बाद जारी आंकड़ों में राजधानी के कई इलाकों में पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर खतरनाक स्तर से ऊपर बताया था।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजधानी में प्रदूषण के खतरनाक स्तर से ऊपर रहने को देखते हुए कल एक उच्चस्तरीय बैठक की थी जिसमें दिल्ली की सडक़ों की पानी छिडक़र हर सप्ताह मशीनों से सफाई करने का फैसला किया गया था। राजधानी में वायु प्रदूषण के मुख्य वजह धूल और निर्माण कार्य माना जाता है।                 -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.