राम मंदिर निर्माण का निर्णय एक सप्ताह में लिया जा सकता है: तोगडिय़ा

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 08:50:36 AM
decision to build a Ram temple can be taken in a week ashok Togadia

मथुरा। विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने आज यहां दावा किया कि राम मंदिर निर्माण का निर्णय ‘एक सप्ताह में’ लिया जा सकता है। यह पूछे जाने पर कि केन्द्र सरकार के उदासीन रवैये को देखते हुए क्या विहिप राम मंदिर मामले में कदम उठाएगी, तोगडिय़ा ने कहा, ‘करेंगे। वह यहां वृन्दावन के परिक्रमा मार्ग स्थित धाम में विहिप के प्रचार-प्रसार विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लेने के लिए आए थे।

संवाददाताओं से वार्ता में उन्होंने भाजपा के एजेंडे में संवैधानिक तरीके से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण किए जाने के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मंदिर निर्माण के लिए केवल एक सप्ताह का ही समय चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘आप जानना चाहेंगे, कैसे सीधा सा रास्ता है यह निर्णय संसद में कानून बनाकर किया जा सकता है। इसके लिए सरकार को सिर्फ एक घण्टे का समय चाहिए।

उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का जिक्र करते हुए कहा, जब डोनाल्ड ट्रम्प ऐसा कर सकते हैं तो भारत सरकार क्यों नहीं कर सकती। उन्होंने तो एक सप्ताह में ही सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। फिर उनका आदेश अदालत में टिका या नहीं टिका, सवाल इस बात का नहीं है। उन्होंने तो अपनी इच शक्ति जतला ही दी।

राजग सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत न होने के सवाल पर उन्होंने कहा, सरकार यदि चाहे तो सब कुछ कर सकती है। हमारे यहां लोकसभा व राज्यसभा को एक साथ बिठाकर कानून बनाने की परंपरा रही है। ऐसा करके सरकार इस मसले का हल आसानी से निकाल सकती है। विहिप अध्यक्ष ने किसानों की आत्महत्या पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, इस समय देश में किसानों की समस्या सबसे बड़ी समस्या है। 

किसान लगातार घाटे में जा रहे हैं और सरकार ने गेहूं खरीद के लिए जो दाम तय किए हैं उससे भी कम दामों में विदेश से गेहूॅं आयात किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, यदि सरकार ने गेहूूं का आयात बंद करने का निर्णय नहीं लिया तो भारतीय किसानों को गेहूं खरीदने वाला कोई नहीं मिलेगा....सरकार को उनकी चिंता करनी चाहिए। पूरे देश में किसान दुखी हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.