राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 05:41:57 PM
CWC advocated Rahul Gandhi congress national president

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों ने आज राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की पुरजोर वकालत की। कांग्रेस कार्य समिति सीडब्ल्यूसी पार्टी का शीर्ष निर्णय करने वाला निकाय है।सीडब्ल्यूसी की बैठक में सदस्यों ने यह सुझाव दिया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी के रूप में राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालनी चाहिए। सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता आज राहुल गांधी ने की। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज की बैठक में हिस्सा नहीं ले सकी क्योंकि उनके बारे में कहा गया है कि वे अस्वस्थ है। 46 वर्षीय राहुल गांधी जयपुर में कांग्रेस सत्र के दौरान जनवरी 2013 में पार्टी उपाध्याक्ष नियुक्त किए गए थे। उनकी पदोन्नति के बारे में पिछले कुछ समय से कयास लगाए  जा रहे हैं। 

सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान प्रथम वक्ता के रूप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी ने राहुल गांधी द्वारा पार्टी का नेतृत्व संभालने की जरूरत को रेखांकित किया । एंटनी के सुझाव का पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सीडब्ल्यूसी की बैठक में हिस्सा लेने वाले अन्य सभी सदस्यों ने समर्थन किया । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.