राजनीतिक दलों के नकदी चंदे पर रोक लगे : संतोष हेगड़े

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 05:26:50 PM
curtailed Cash donations to political parties Santosh Hegde

हैदराबाद। उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एन संतोष हेगड़े ने उच्च मूल्य के नोटों को खत्म करने के कदम की प्रशंसा करते हुए आज कहा कि सरकार को विदेशी बैंकों में रखे गए काला धन को लाने के लिए कदम उठाना चाहिए और राजनीतिक दलों को नकदी चंदा दिए जाने पर रोक लगाना चाहिए।

न्यायमूर्ति हेगड़े ने कहा, मैं पूरी तरह भारत सरकार के फैसले के साथ हूं। हर फैसले से लोगों को कुछ समय तक दिक्कत होती है लेकिन इस आधार पर यह नहीं कहा जा सकता कि हम कालाधन को जारी रख सकते हैं।

कुछ साल पहले अन्ना हजारे के नेतृत्व में ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले न्यायमूर्ति हेगड़े ने कहा, मैं चाहता हूं कि उन्हें सरकार को विदेशी बैंकों में रखी गयी रकम को वापस लाना चाहिए जो कि उनके भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में था।
भारत के पूर्व सॉलिसीटर जनरल ने कहा कि 500 रूपये और 1,000 रूपये के नोट को बंद करने जितना ही महत्वपूर्ण है कि विदेशों में रखे गए काला धन को लाया जाए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.