धुँध से फिलहाल राहत नहीं

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 11:30:59 PM
Currently, relief from the fog

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को फिलहाल धुँध और प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने बताया कि है कि पूरे एक सप्ताह सुबह के समय कोहरा रहेगा। साथ ही हवा की गुणवत्ता बताने वाली सरकार एजेंसी‘सफर’ने आने दिनों में प्रदूषण की मात्रा काफी ज्यादा रहने का अनुमान व्यक्त किया है।
मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 11 नवंबर तक लगातार सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा। रविवार को कोहरा हल्के से मध्यम स्तर का होगा जबकि अन्य दिन यह हल्का होगा। हालाँकि दिन के समय आसमान साफ रहने से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं, 10 और 11 नवंबर को पूरे दिन कोहरा छाये रहने का अनुमान है। 
वहीं, सफर ने कहा कि रविवार तथा सोमवार को भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब रहेगी। उसके बाद भी यह काफी खराब बनी रहेगी। बेहद खराब गुणवत्ता का मतलब हवा में पीएम 10 का स्तर 431 से 550 माइक्रो ग्राम प्रति घन मीटर तथा पीएम 2.5 का स्तर 251 से 350 माइक्रो ग्राम प्रति घन मीटर से है। आम तौर पर इनका स्तर क्रमश: 100 से नीचे तथा 60 से नीचे होना चाहिये। दिल्ली में आज पीएम 10 का स्तर 482 तथा पीएम 2.5 का 355 माइक्रो ग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.