कश्मीर घाटी के बटमालू में कर्फ्यू लागू

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 03:00:57 PM
curfew continue in batmaloo kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से अशांत कश्मीर घाटी के बटमालू में कर्फ्यू लागू है जबकि अलगाववादियों की ओर से आम हड़ताल का आह्वान किए जाने से आज यहां 119वें दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा। पुलिस ने बताया कि बटमालू को छोडक़र कश्मीर घाटी के किसी भी हिस्से में कर्फ्यू लागू नहीं है।

जाली नोट चलाने वाला दाऊद का खास गुर्गा विराज सिंह नेपाल में गिरफ्तार

कानून- व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। सिविल लाइंस सहित कई जगहों पर सुरक्षाबलों ने किसी भी आवाजाही को रोकने के लिए सडक़ों को कंटीली तारों से बंद कर रखा है जिससे यहां की जमीनी हालात काफी अलग है। 

इंडोनेशिया में कट्टरपंथी मुसलमानों का विरोध प्रदर्शन

गत नौ जुलाई को वानी और दो अन्य आतंकवादियों के मारे जाने के बाद से श्रीनगर के पुराने इलाके और शहर-ए-खास में पहली बार कर्फ्यू लागू नहीं किया गया है। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) ने आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हड़ताल का आह्वान किया था जिसे पहले ही 10 नवम्बर तक बढ़ा दिया गया है। आज अलगाववादियों ने लोगों को अपने-अपने इलाकों में फ्रीडम मार्च करने का अनुरोध किया है। 

NDTV इंडिया बैन पर सोशल मीडिया में मचा बवाल, जानिए किसने क्या-क्या कहा...

ऐतिहासिक जामिया मस्जिद और बाहर के अन्य धार्मिक स्थलों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी। सुरक्षाबल के जवान रंगार स्टॉप और ख्वाजा बाजार से वाहनों और लोगों को पीछे जाने का निर्देश दे रहे थे। 

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा कल से

शहर-ए-खास और पुराने इलाके में कर्फ्यू लागू नहीं है और यहां पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। नल्लामार रोड़ सहित कई सडक़ों को कंटीली तारों से बंद रखा गया है। सडक़ों पर बहुत कम लोगों को देखा गया और शहर-ए-खास और पुराने इलाके में दोपहिया वाहनों सहित कुछ निजी वाहनों को सडक़ों पर देखा गया। यहां पर व्यापारिक एवं अन्य गतिविधियां हड़ताल के कारण प्रभावित रहीं। 

महोबा में एक महिला समेत दो लोगों ने फांसी लगाकर दी जान

सरकारी कार्यालयों और बैंकों में भी कामकाज प्रभावित रहा और शैक्षणिक संस्थानों में भी छात्र नहीं पहुंचे। ऐतिहासिक लाल चौक की ओर जाने वाली सभी सडक़ों को सुरक्षाबलों ने बंद कर रखा था। झेलम नदी पर बने अमीरा कादल पुल को भी दोनों तरफ से कंटीली तारों से बंद रखा गया है और लोगों को बडशाह पुल की ओर जाने का निर्देश दिया जा रहा है। 

बारामूला से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.