'नोटबंदी' की वजह से मुंबई में अपराध दर में गिरावट आई है: पर्रिकर

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 10:57:04 PM
crime rates have declined in mumbai after demonetisation says parrikar

पणजी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज दावा किया कि केंद्र के नोटबंदी के कदम से मुंबई में सुपारी लेकर हत्या करने, हत्या, जबरन वसूली और मादक पदार्थों की तस्करी समेत अपराध के दर में भारी कमी आई है।

उत्तरी गोवा के अल्डोना क्षेत्र में भाजपा की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया फैसला ऐतिहासिक है। कालाधन, भ्रष्टाचार का धन, आतंक का वित्तपोषण और मादक पदार्थों से मिलने वाले धन को गहरा झटका लगा है।

उन्होंने दावा किया, ''मुंबई से मेरे एक मित्र बता रहे थे कि सुपारी लेकर की जाने वाली हत्याएं वहां घट गई हैं। सुपारी देने वालों की कमी नहीं है लेकिन देने के लिए पैसा नहीं है। पिछले 20 दिनों में मुंबई में हत्या की दर आधी हो गई है।

उन्होंने कहा, ''मुंबई में जबरन वसूली की घटनाएं भी कम हो गई हैं। अगर कोई किसी बिल्डर के पास जाता है और धन वसूली का प्रयास करता है तो वह धन देने को तैयार है लेकिन उस धन का कोई मूल्य नहीं है क्योंकि वो पुराने नोट हैं। इसकी वजह से जो जबरन वसूली करना चाहते थे, उन्होंने भी इसे रोक दिया है। यहां तक कि गोवा में भी बिल्डरों से जबरन वसूली के प्रयास रक गए हैं।

पर्रिकर के अनुसार मुंबई में मादक पदार्थों की आवाजाही धन के अभाव में रक गई है।

उन्होंने कहा, ''शुक्र है कि नोटबंदी की वजह से मुंबई में अपराध का ग्राफ कम हो गया है। मोदी ने मादक पदार्थ माफियाओं, आतंक का वित्तपोषण करने वालों, जाली नोट और कालेधन वालों का सफाया कर दिया है।
भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.