2019 में केंद्र में सत्ता में आने पर आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देगी कांग्रेस : राहुल

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2017 04:51:16 AM
Congress will give Andhra state a special state when it comes to power in 2019: Rahul

आंध्र प्रदेश। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाला यूपीए 2019 के लोकसभा चुनाव में यदि सत्ता में आता है तो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा एससीएस दिया जाएगा। उन्होंने मौजूदा एनडीए सरकार द्वारा आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया । 

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान मोदी ने तिरूपति में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के सामने वादा किया था कि एक बार सत्ता में आ जाने के बाद वह 10 साल के लिए आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देंगे। राहुल ने कहा, ‘‘लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया । अब मुझे बताएं कि वह किस तरह के हिंदू हैं जो एक मंदिर के सामने झूठ बोलते हैं।’’ 

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘विशेष राज्य का दर्जा कोई तोहफा नहीं है। यह आपका हक है। एक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आपको यह हक दिया था। आपसे यह हक कोई छीन नहीं सकता। एक बार हम 2019 में सत्ता में आ जाएं, हमारा पहला काम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देना होगा।’’  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.