कांग्रेस, राजद व राकांपा का लोकसभा से बहिर्गमन

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 12:20:18 PM
Congress RJD and NCP walkout from Lok Sabha

नई दिल्ली। गोवा में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्यौता देने की बजाय भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का मौका देने के विरोध में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा राष्ट्रीय जनता दल के सदस्यों ने आज लोकसंभा में हंगामा किया और सदन से बहिर्गमन किया।

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने हाल में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरे कांग्रेस को सरकार का गठन करने का अवसर देने की बजाए रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के नेतृत्व में राज्य में सरकार का गठन किए जान का विरोध किया। उन्होंने इसे गलत बताया और कहा कि यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

खडगे के साथ ही कांग्रेस, राजद तथा राकपां के सदस्यों ने इस मुद्दे को लेकर अपनी सीट पर खड़े होकर कड़ा विरोध किया। कई सदस्यों ने इस मामले में सरकार पर तीखी टिप्पणियां भी की लेकिन अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उनकी एक नहीं सुनी और प्रश्नकाल का संचालन करती रहीं। बात नहीं सुने जाने पर तीनों दलों के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद बहिर्गमन कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.