गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो सकता है राहुल गांधी का नाम, ये है वजह...

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 11:24:14 AM
Congress Lost 27 polls in Rahul leadership name may be registered in Guinness Book of world

नई दिल्ली। हमेशा अपनी राजनीति अज्ञानता के कारण परिहास का कारण बनते कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। लगातार हार का मुंह देख रही कांग्रेस पार्टी में भी अब राहुल गांधी के नेतृत्व के खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं। हाल ही में यूपी में करारी हार के बाद राहुल गांधी पर खूब निशाने साधे जा रहे हैं। सोशल साइट्स पर भी राहुल ट्रॉलिंग का शिकार होते रहते हैं।  

लेकिन अब राहुल गांधी ने नई मुसीबत खड़ी हो गई है। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के विशाल दिवान ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस को राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने के लिए लेटर लिखा है।

दरअसल, विशाल दिवान ने लेटर में लिखा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अब तक 27 चुनाव हार चुकी हैं। लेटर में विशाल ने लिखा है कि दुनिया में इतने चुनाव हारने का रिकॉर्ड शायद ही किसी के नाम दर्ज हो। विशाल ने लेटर में लिखा है कि राहुल गांधी का नाम उनकी अगुवाई में दुनिया में सबसे ज्यादा चुनाव हारने के रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज हो। 

दिवान ने गिनीज बुक प्रशासन को लिखे लेटर के साथ जरूरी फीस का भुगतान भी कर दिया है। दिवान को गिनीज बुक की ओर से उनकी एप्लीकेशन को स्वीकार किए जाने की पुष्टि की जा चुकी है लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि गिनीज बुक प्रशासन इसे रिकॉर्ड बुक में मंजूरी देगा या नहीं। 

अगर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह नाम दर्ज हो जाता है तो कांग्रेस और राहुल गांधी विरोधियों को घर बैठे एक अच्छा-खास मुद्दा मिल जाएगा और सोशल नेटवर्किंग साइट यूजर्स को ट्रोल करने का एक और मौका। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.