सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा एलान, अयोध्या में रामायण म्यूजियम बनाने के लिए देंगे 25 एकड़ जमीन

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 03:14:42 PM
CM Yogi will give great admonition , 25 acres to make Ramayana Museum in Ayodhya

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काम संभालते ही निर्णय लेने शुरू कर दिए है। योगी ने अयोध्या में रामायण म्यूजियम बनाने के लिए जमीन देने का ऐलान किया है। 

म्यूजियम के लिए 25 एकड़ भूमि आवंटित की जाएगी। अयोध्या में बनने वाले इस म्यूजियम का निर्माण कार्य एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा। केंद्र सरकार ने म्यूजियम के लिए 154 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान रखा है।

गौरतलब है कि अखिलेश सरकार ने जमीन देने को लेकर कथिततौर पर टाल-मटोल की थी। इसके साथ ही अप्रैल में केंद्र के पैसे की मियाद खत्म हो रही थी। लेकिन, अब रामायण म्यूजियम का काम शुरू हो जाएगा।

पढ़ेः कब-कब और क्या-क्या हुआ राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर

इस म्यूजियम में रामायण से संबंधित जानकारियां होंगी। यह म्यूजियम कबतक बनकर तैयार हो जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी अभी नहीं जारी की गई है।

आपको बता दें कि सोमवार 21 मार्च को ही राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी की है। कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा है की दोनों ही पक्ष इस मसले को बैठकर आपस में सुलझाने का प्रयास करे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह धर्म और आस्था से जुड़ा मामला है इसलिए इसको कोर्ट के बाहर सुलझा लेना चाहिए।

राम मंदिर मुद्दाः दोनों पक्ष आपसी सहमति से निकाले हल- SC

इस पर राम मंदिर की तरफ से लड़ रहे सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया कि कोर्ट ने कहा कि मस्जिद कहीं भी बन सकती है। इस मामले पर अब 31 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। लेकिन इस मामले पर बाबरी मस्जिद कमेटी ने सीजीआई खेहर की बात मानने से इंकार कर दिया है।

कमेटी के ज्वॉइंट कंवीनर डॉ एसक्यूआर इलयास ने कहा, ‘हमें चीफ जस्टिस की बात मंजूर नहीं है। इलाहबाद हाई कोर्ट पहले ही अपना निर्णय दे चुका है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.