CM योगी गोरखनाथ मंदिर में कर रहे थे जनसुनवाई, बाहर कर्ज से परेशान किसान ने किया आत्महाद का प्रयास

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 01:18:54 PM
CM Yogi was doing public work in Gorakhnath temple,Out of debt, farmer tried harassing self-assertion

गोरखपुर में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसुनवाई के दौरान एक किसान ने गोरखनाथ मंदिर के बाहर तेल छिड़कर आत्महत्या करने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि किसान ने ऋण माफी की मांग को लेकर यह सब किया। हालांकि, वक्त रहते वहां मौजूद लोगों ने किसान को जलने से बचा लिया।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने यूपी के लिए जारी मैनफिस्टो में किसानों के लिए कर्ज माफी की बात कही थी। हालांकि सरकार बनने के बाद अभी तक सरकार ने अपना रुख साफ नहीं किया है। लेकिन गेंहू और अन्य फसलें खरीदने की बात सरकार ने कही है।

केंद्र सरकार इस बात के संकेत पहले ही दे चुकी है कि वह यूपी सरकार को किसानों के कर्ज माफी में किसी भी तरह से आर्थिक मदद नहीं कर पाएगी।

इस बात की जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में  दी थी। जेटली ने कहा था, ‘अगर कर कोई राज्य सरकार सक्षम है और उस दिशा में बढ़ना चाहती है तो राज्य को अपने संसाधन खुद जुटाने होंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनका गोरखपुर का पहला दौरा है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.