छत्तीसगढ़: नकसली हमले में सीआरपीएफ के 11 जवानों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 12:51:53 PM
Chhattisgarh: 11 CRPF jawans martyred in naxal attack

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नकसलियोंने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के करीब 11 जवान शहिद हो गए। जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार सुबह माओवादियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 11 जवान मारे गए हैं।

वहीं इस मुठभेड़ में पांच अन्य जवान भी घायल हो गए। सीआरपीएफ के अनुसार सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के जवान रोड खुलवाने के लिए भेज्जी थाना इलाके में निकले हुए थे। यहीं कोत्ताचेरु के पास पहले से घात लगाए बैठे माओवादियों ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस के अनुसार नकसली इस इलाके में पहले से ही घात लगाए बैठे थे।

वहीं जैसे ही सीआरएफ जवनों की गाड़ी वहां पहुंची उन्होंने सडक़ पर एक विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट के बाद नकसलियों ने चोरों तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी। इस कारण जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला।

इस हमले में 11 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पांच जवान घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर हमले के बाद नकसली जवानों के हथियार भी लेकर फरार हो गए। उधर सीआरपीएफ के जवानों ने घटना के बाद इलाके की तलाशी शुरू कर दी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.