सरकार चर्चा को तैयार, विपक्ष से सहयोग की अपील

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 06:59:07 PM
centre ready to debate with opposition on demonetisation

नई दिल्ली।  सरकार ने कालेधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ जंग में विपक्ष से सहयोग करने की अपील दोहराते आज कहा कि वह संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आएंगे और चर्चा में हस्तक्षेप करेंगे। 

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संसद भवन परिसर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नोटबंदी कालेधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष का हिस्सा है और विपक्ष को इसमें सहयोग करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी पर सरकार को पूरे देश का समर्थन हासिल है। हालांकि इसे लागू करने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार इस मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में चर्चा करने के लिए तैयार है। 

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा के लिए नौ घंटे आवंटित किए गए हैं जिनमें से छह घंटे चर्चा पूरी हो चुकी है। लोकसभा में सरकार किसी भी नियम के तहत चर्चा के लिए तैयार है। लेकिन नियम 56 के तहत कार्य स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से चर्चा कराना ठीक नहीं होगा क्योंकि इस नियम के अंतर्गत चर्चा के अंत में मत विभाजन का प्रावधान है और सरकार नहीं चाहती कि इस मुद्दे पर संसद में विभाजन दिखाई दे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.