मध्य कमान अस्पताल लखनऊ ने किया 100वां गुर्दा प्रत्यारोपण

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2017 05:09:16 PM
Central Command Hospital Lucknow The 100th kidney transplant

लखनऊ। लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान अस्पताल ने हाल ही में 100वें गुर्दे का सफल प्रत्यारोपण किया है। सेना सूत्रों के अनुसार विगत 10 वर्षों से गुर्दा प्रत्यारोपण के क्षेत्र में मध्य कमान अस्पताल ने यह 100वें गुर्दा प्रत्यारोपण कर चिकित्सा के क्षेत्र में एक अहम मुकाम हासिल किया है। इस सफलता के उपलक्ष्य में मध्य कमान अस्पताल द्वारा आज एक समारोह आयोजित किया गया जिसमें मध्य कमान के स्टाफ अध्यक्ष ले. जनरल राजन रविन्द्रन ने गुर्दा दानकर्ताओं को सम्मानित किया।

इसके अतिरिक्त शरीरिक अंगदान के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अंगदान से जुड़े विधि विषेशज्ञों द्वारा एक व्याख्यान दिया गया। इस दौरान ले. जनरल राजन रविन्द्रन ने मध्य कमान अस्पताल में एक नए गुर्दा प्रत्यारोपण सेन्टर का भी उद्घाटन किया।  इस अवसर पर स्टेशन के वरिष्ठ सैन्यधिकारियों सहित किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी तथा संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्सक और गणमान्य अतिथिगण उपस्थित थे।

मध्य कमान के तहत आने वाले परिक्षेत्रों के सैन्यकर्मियों एवं उनके परिजनों को चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने सहित उनके स्वास्थ्य रखरखाव की जिम्मेदारी मध्य कमान अस्पताल लखनऊ की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.