कैंसर के इलाज में सरकार से मिलने वाली राशि में होगी बढ़ोतरी : नीतीश

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2017 06:04:55 AM
Cancer treatment will increase in proceeds from the government: Nitish

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि नये वित्त वर्ष में कैंसर के इलाज के लिए सरकार की ओर से रोगी को मिलने वाले 60 हजार रुपये की राशि में और बढ़ोतरी की जाएगी।

कुमार ने यहां महावीर कैंसर संस्थान में पेट सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया और कहा कि इस मशीन से प्रथम चरण में ही कैंसर की जानकारी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि कैंसर रोगियों के बेहतर इलाज के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस दिशा में कैंसर की गैर शल्य चिकित्सा के लिए सरकार की ओर से 60 हजार रुपये दी जाती है। इस राशि में अगले वित्त वर्ष में और बढ़ोतरी की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 में सरकार की ओर से मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष योजना शुरू की गयी थी। इस योजना से कम आय वाले लेागों को इलाज में सहूलियत हुयी है। राज्य और इसके बाहर विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिये राशि तय की गयी है। पन्द्रह दिनों में राशि संबंधित अस्पताल को मिल जाती है। काफी लोगों को इस योजना का लाभ मिला है। दो वर्ष पूर्व राशि की दर भी संशोधित की गई तथा कई बीमारियों का नाम जो इस योजना में शामिल नहीं थे, उन्हें जोड़ा गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.