बड़ा हादसा : हिमाचल में बस नदी में गिरी, 18 की मौत, तीन गंभीर

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 09:10:01 AM
 bus falls into river, 18 dead, three seriously in Himachal

चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शनिवार अल सुबह एक बस नदी में गिर गई। इस भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा एनएच-21 पर ब्यास नदी के पुल पर हुआ। खबरों के मुताबिक, बस में 43 यात्री सवार थे। बस ड्राइवर ने सामने से आ रहे एक बाइक सवार को बचाने की कोशिश में कंट्रोल खो दिया।

इसके बाद बस नदी में गिर गई। एक प्राइवेट बस मंडी से मनाली जा रही थी। ब्यास नदी के पुल पर बाइक सवार को बचाने की कोशिश में ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया। बस नदी में जा गिरी।  हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे में 14 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि 4 अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ा।

25 घायलों का इलाज चल रहा है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।  राज्य के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर जीएस बाली ने कहा है कि पीडि़तों को हर तरह की मदद की जाएगी। 

हिमाचल सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपए देने का एलान किया है।  ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा, चार-चार लाख रुपए सरकार और एक-एक लाख रुपए ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट देगा।- हादसा कैसे हुआ है, इसकी मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.