भाजयुमो 15 लाख युवाओं को सिखाएगा ‘भीम’ एप्लीकेशन का इस्तेमाल

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Apr 2017 06:17:01 AM
BJP will teach 15 lakh youth to use 'Bhima' application

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘कैशलेस सोसाइटी’ का सपना पूरा करने के लिये भाजपा के सहयोगी संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा भाजयुमो ने 15 लाख युवाओं को ‘भीम’ मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल सिखाने का कार्यक्रम शुरू किया है।

भाजयुमो के राष्ट्रीय महासचिव सौरभ चौधरी ने बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पिछली आठ अप्रैल को शुरू हुआ था जो आगामी 14 अप्रैल को भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती तक चलेगा। इस एक हफ्ते के दौरान भाजयुमो करीब 15 लाख युवाओं को भीम एप्लीकेशन चलाना सिखाएगा। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना बहुत आसान है।

भारत इंटरफेस फॉर मनी भीम नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन आफ इण्डिया एनपीसीआई द्वारा विकसित किया गया मोबाइल एप्लीकेशन है। यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस पर आधारित इस एप्लीकेशन का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन् मोदी ने 30 दिसम्बर 2016 को दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित डिजीधन मेला में किया था। इस एप्लीकेशन के जरिये बैंकों के माध्यम से सीधे तौर पर ई-भुगतान किया जा सकता है।

चौधरी ने बताया कि भीम के जरिये आधार संख्या आधारित भुगतान किये जा सकते हैं, और यह बस उंगली की एक छाप के जरिये किया जा सकता है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.