उत्तर प्रदेश में भाजपा को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत: शाह

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 08:26:03 AM
BJP will get a three-quarters majority in Uttar Pradesh: Shah

पणजी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने आज दावा किया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई मतों से जीत हासिल करेगी। शाह ने यहां वास्को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुये कहा कि यादव परिवार के फैमिली ड्रामे के बाद मुलायम बाहर हो चुके हैं तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने कार्यकाल में हुये अराजकता से मतदाताओं का ध्यान नहीं हटा सकेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अखिलेश जी से कहना चाहता हूं कि यह फैमिली ड्रामा भूमि घोटाला, गोंडा माफिया और खनन भ्रष्टाचार को छुपा नहीं सकते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा उत्तर प्रदेश चुनाव में तीन चौथाई मतों से जीतेगी। उन्होंने यह भी दावा कि भाजपा उन सभी पांच राज्यों में बहुमत हासिल करेगी ,जहां चुनाव होने जा रहे हैं। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश में घोटाला और कुशासन व्याप्त है तथा वहां होने वाले चुनाव में मतदाता सत्तारुढ़ सरकार के खिलाफ वोट देगी। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री के रुप में लगातार बने रहेंगे अथवा राज्य की राजनीति में लौटेंगे, इस पर चुनाव के बाद निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘पर्रिकर रक्षा मंत्री हैं और नरेंद्र भाई कहते हैं कि वह मेरी सरकार के नगीने हैं। पर्रिकर जी की दिल्ली में बहुत मांग है और यहां भी। गोवा के हजारों लोग कहते हैं कि पर्रिकर जी को यहां भेजें। वहां नरेंद्र भाई उनको चाहते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैं एक बात कहना चाहता हूं कि पर्रिकर जी जहां भी रहें ,गोवा में सरकार उनके नेतृत्व में ही रहेगी। मैं गोवा के लेागों को यह आश्वस्त करना चाहता हूं।’’ गोवा के मुख्यमंत्री रहे पर्रिकर 2014 में केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने के बाद केंद्रीय मंत्री बनाये गये थे। इससे पहले हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में संकेत दिया था कि अगर विधायक चाहें तो एक केंद्रीय मंत्री गोवा का मुख्यमंत्री भी बन सकता है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.