योगी राह पर बीजेपी शासित राज्यः झारखंड, छत्तीसगढ़, MP और उत्तराखंड में बूचड़खानों पर कार्रवाई, कई मीट शाॅप हुई बंद

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 10:39:24 AM
BJP ruled state on Yogi Trail:Action on slaughterhouses in Jharkhand, Chhattisgarh, MP and Uttarakhand Several meats shot off

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से अवैध बूचड़खानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के बाद झारखंड में भी अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। 

इधर राजस्थान में भी नगर निगम कार्रवाई करने के लिए तैयार है निगम को इंतजार है तो बस सरकार के आदेश का, सरकार के आदेश के बाद राजस्थान में भी बचड़खानों पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

जयपुर में सिविक कॉर्पोरेशन ने घोषणा की है कि अप्रैल में करीब चार हजार दुकानें बंद कर दी जाएंगीं। हालांकि मीट विक्रेताओं ने दावा किया कि इन चार हजार दुकानों में से 950 दुकाने वैध हैं।

यह कार्रवाई बीजेपी शासित राज्यों में दोहराई जा रही है। मंगलवार को बीजेपी शासित राज्य उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश भी यही कार्रवाई कर रहे हैं।

इन राज्यों में प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई में हरिद्वार की तीन, रायपुर की 11 और इंदौर में एक मीट शॉप को बंद कर दिया गया। हरिद्वार में प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई में सामने आया कि छह दुकानों में केवल तीन के पास ही वैध लाइसेंस था।

वहीं छत्तीसगढ़ में रायपुर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन जोन-2 के कमिश्नर ने 11 दुकानों को तीन दिन में बंद करने को कहा है। अगर ऐसा नहीं होता तो उन्हें सील कर दिया जाएगा।

एक और बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश में इंदौर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने नियमों के उल्लंघन के चलते एक दुकान को बंद करने को कहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.