BJP को बहुमत मिलने का मोदी का दावा ‘हवा-हवाई’ : मायावती

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 04:59:42 PM
BJP Modi claims majority of air-air : Mayawati

भदोही। बहुजन समाज पार्टी बसपा मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता से बोनस वोट मांग रहे मोदी का भाजपा को बहुमत मिलने का दावा ‘हवा-हवाई’ है।मायावती ने चंदौली और भदोही में आयोजित जनसभाओं में कहा कि प्रधानमंत्री प्रदेश विधानसभा के शुरूआती 5 चरणों के सम्पन्न चुनाव में ही बीजेपी को बहुमत मिलने का दावा करते हुए छठे और सातवें चरण में जनता से ‘बोनस’ मांग रहे हैं, लेकिन उनका यह दावा ‘हवा-हवाई’ है।

उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने बसपा को ही वोट देने का मन बना लिया है। प्रदेश के मतदाता इस बार शांति और सद्भाव की होली खेलेंगे। मोदी ने कल महराजगंज में अपनी रैली में दावा किया था कि प्रदेश विधानसभा चुनाव के शुरआती पांच चरणों में ही जनता ने भाजपा को बहुमत दे दिया है और बाकी बचे दो दौर के चुनाव में अवाम को उसे ‘बोनस’ वोट दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ खास सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि बीजेपी संसद में और मजबूत होकर आरक्षण को या तो खत्म कर देगी या फिर उसे निष्प्रभावी बना देगी, जिसका खामियाजा दलितों और अन्य पिछड़े वर्गों को होगा। दरअसल, भाजपा की संस्कृति ही आरक्षण विरोधी है।

मायावती ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी ने अति पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिलाने के लिये मण्डल आयोग की सिफारिशें लागू करने पर 1989 में केन्द्र में बनी तत्कालीन विश्वनाथ प्रताप सिंह सरकार से समर्थन वापस लेकर उसे गिरा दिया था। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं भाजपा ने मण्डल आयोग की सिफारिश लागू करने के खिलाफ पूरे देश में तोडफ़ोड़ और आगजनी की।

आज उसी भाजपा ने अति पिछड़े वर्ग के वोट की खातिर एक पिछड़ी जाति के व्यक्ति केशव प्रसाद मौर्य को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। खुद मोदी अति पिछड़े वर्ग के बाद में बने, मगर वह मूलरूप से अगड़ी जाति के हैं। क्या ऐसी भाजपा में आपका हित सुरक्षित रहेगा?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.