BJP विधायकों के तेलंगाना विधानसभा से निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 11:53:01 AM
BJP MLA protest against suspension from Telangana assembly

हैदराबाद। तेलंगाना में बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा की कार्यावाही से इस सप्ताह तक के लिए पार्टी विधायकों के निलंबन को लेकर शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने व्यस्तम टैंक बंद रोड से विधानसभा परिसर तक रैली निकाली। इसके पहले उन्होंने इस मार्ग पर स्थित बाबा भीम राव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

मुस्लमानों के आरक्षण बढ़ाए जाने के राज्य सरकार के कदम के खिलाफ बीजेपी विधायकों ने कल सदन की कार्यवाही में बाधा डाली थी जिसके बाद उन्हें सदन की कार्यवाही से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया। कल सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की। इस पर विधायी कार्य मंत्री टी हरीश राव ने एतराज जताते हुए कहा कि प्रश्नकाल के बाद ही किसी भी मुद्दे को उठाया जा सकता है।

राव ने कहा कि प्रश्नकाल के दौरान प्रश्न पूछने का सभी सदस्यों का अधिकार है। इस पर भाजपा विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष श्रीकोंडा मधुसूदन चारी ने नारेबाजी कर रहे विधायकों के निलंबन के आदेश जारी किए। मधुसूदन ने घोषणा की कि बीजेपी के सदन में विपक्ष के नेता जी किशन रेड्डी और प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण सहित सभी विधायकों को सदन से इस सप्ताह तक लिए निलंबित किया जाता है। कांग्रेस के सदस्यों ने भाजपा विधायकों के निलंबन के विरोध में सदन का बहिष्कार किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.