गिरिराज सिंह ने कहा- "नोटबंदी के बाद अब देश में लागू हो नसबंदी"

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 06:43:23 PM
BJP Leader Giriraj singh controversial Statement on sterilization

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि नोटबंदी के बाद अब तत्काल देश में नसबंदी लागू करने की जरूरत है.

विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले गिरिराज सिंह ने इस बार नया शगूफा छेड़ा है. उन्होने कहा कि देश में सभी वर्गों को जनसंख्या नियंत्रण के इस उपाय को अपनाना चाहिए. इस तरह की मांग करने वाले गिरिराज सिंह पहले नेता नही है. इसके पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने भी कहा था कि देश में जनसंख्या को लागू करने के लिए नसबंदी लागू करना चाहिए.

अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी एक खबर के अनुसार गिरिराज सिंह ने कहा कि दुनिया की करीब 16 फीसदी जनसंख्या भारत में रहती है और हमारे देश में हर साल ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या के बराबर लोग बढ़ जाते हैं. उन्होंने कहा, 'देश जनसंख्या विस्फोट का सामना कर रहा है. इस पर हमें शीघ्र ही नियंत्रण पाना होगा.'

पहले जनसंख्या बढ़ाने को लेकर दिया था बयान:
हालांकि इसी साल अक्टूबर माह में गिरिराज सिंह ने इसके विपरीत बयान देते हुए कहा था कि हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा कर अपनी जनसंख्या बढ़ानी चाहिए. तब उन्होंने कहा था कि हमारे देश हिंदुओं को जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत है. उन्हें अपनी जनसंख्या के मसले को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि देश के आठ राज्यों में हिंदुओं की जनसंख्या घट रही है.

इसके पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी यह बयान दे चुके हैं कि हिंदुओं को अपनी जनसंख्या बढ़ानी चाहिए. हिंदुत्व पर अक्सर बयानबाजी करने वाले गिरिराज सिंह बिहार के नवादा सीट से बीजेपी सांसद हैं. वह नरेंद्र मोदी और उनकी हिंदुत्ववादी राजनीति के जबर्दस्त समर्थक हैं.


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.