भाजपा की राह हुई आसान

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 03:45:01 PM
BJP easy to get for GST and president election

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अभूतपूर्व जीत के बाद भाजपा को अब आगामी राष्ट्रपति चुनाव में अपने उम्मीदवार को जिताने में आसानी होगी और साथ ही राज्यसभा में वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी विधेयक पारित कराने में भी अधिक मशक्कत नहीं करनी होगी। 

543 सदस्यीय लोकसभा में भाजपा के 281 सांसद हैं। पार्टी को इस साल 25 जुलाई को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद नये राष्ट्रपति के चुनाव के लिये अतिरिक्त सदस्यों की जरूरत थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 312 सीटें जीतने के बाद उसकी स्थिति अब बहुत मजबूत हो गई है।

उत्तर प्रदेश की जीत से भाजपा को राज्यसभा में भी अपनी ताकत बढ़ाने का मौका मिल जाएगा और वह जीएसटी जैसे बड़े सुधारात्मक कदम को लागू कराने में भी सक्षम हो सकेगी। कांग्रेस का सहयोग ना मिलने की वजह से जीएसटी विधेयक संसद के उच्च सदन में वर्ष 2015 से लंबित है।
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभूतपूर्व जीत के बाद अब भाजपा अपने अधिक सदस्यों को राज्यसभा भेज सकेगी। 

संसद में एक बार पारित होने के बाद भाजपा को जीएसटी विधेयक को देश के आधे से अधिक राज्यों में भी पारित कराने में मुश्किल नहीं होगी क्योंकि इस पार्टी की 13 राज्यों में सरकार है। राष्ट्रपति चुनाव में संसद के दोनों सदनों के सदस्य, 29 राज्यों की विधानसभाओं के सदस्य तथा केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि मतदान करेंगे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.