कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है भाजपा का लक्ष्य : शाह

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 07:16:29 PM
BJP aims to make Congress free India: Shah

कुरूक्षेत्र। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पार्टी का लक्ष्य जातिवाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद तथा कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है। शाह रविवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग शिविर के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता समर्पण भाव से कड़ी मेहनत के बूते इस लक्ष्य को पूरा करने में योगदान देंगे। भाजपा इस वर्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष को राष्ट्रीय कार्य विस्तार योजना के रूप में मना रही है। इसलिए विस्तार की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं के जिम्मे है।

इससे पहले धर्मनगरी पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने शाह तथा राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन का स्वागत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, सांसद रतन लाल कटारिया, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और अन्य पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

समापन सत्र में उन्होंने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की तथा अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की। शाह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि विस्तार योजना अत्यंत महत्वपूर्ण है और इसे कार्यकर्ताओं की मेहनत क बल पर सफल बनाया जा सकता है।

छह महीने से एक साल के लिए उन्हें जो दायित्व दिया जाएगा उसके आधार पर मनायोग एवं समर्पण भाव से पार्टी का विस्तार करना होगा। खट्टर ने कहा कि भाजपा ने पारदर्शिता एंव सुशासन के नारे से सत्ता संभाली थी। सबका साथ-सबका विकास के नारे से प्रदेश में क्षेत्रवाद एवं राजनीतिक भेदभाव से ऊपर उठकर समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

प्रदेश में 120 जन कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं जिनमें से ज्यादातर पूरी हो चुकी हैं और अन्य पर कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नई निवेश नीति बनाई गई है जिससे निवेश की संभावनाएं बढ़ी हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.