बिहार में छठ के दौरान दो लडक़ों को डूबने से बचाया गया, एक लडक़ी डूब गयी

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 04:21:06 AM
Bihar during Chhath two boys were rescued from drowning, sank a Ldkhi

पटना। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल एनडीआरएफ की नौवीं बटालियन ने आज छठ पूजा के दौरान बिहार में अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों को डूबने से बचाया जबकि किशनगंज जिले में एक लडक़ी डूब गयी। 
एनडीआरएफ टीम ने सुपौल जिले में छठ पूजा के दौरान एक तालाब में डूबने से छह वर्षीय बच्चे अमन कुमार को बचा लिया। वहां व्रती छठ पूजा कर रहे थे।
एनडीआरएफ की विज्ञप्ति के अनुसार सुपौल में गांधी घाट पर बच्चे को झपकी आ गयी और वह तालाब मेें गहरे पानी में चला गया। एनडीआरफ टीम तुरंत तालाब में कूद गयी और उसने बच्चे को बचा लिया।
दूसरी घटना में पटना के गायघाट में गंगा नदी में डूबने से 14 वर्षीय रितिक को बचा लिया। रितिक अपने परिवार के साथ नहा रहा था, अचानक वह बेहोश हो गया। परिवार के सदस्य मदद के लिए चिल्लाए जिस पर एनडीआएफ कर्मियों ने उसे बचा लिया। 
एनडीआरएफ की नौंवी बटालियन के कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि छठ पूजा के दौरान किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए कई जिलों में गंगा के घाटों पर 400 बचावकर्मी तैनात किए गए हैं।
हालांकि किशनगंज जिले में दीघालबैंक थानाक्षेत्र के टप्पू गांव में एक लडक़ी उतनी भाग्यशाली नहीं थी। दीक्षा कुमारी 11 तालाब में डूब गयी। लोग वहां पूजा करने गए थे। 
जब दीक्षा के परिवार वाले घाट से घर आ गए और उन्हें वह नजर नहीं आयी तब उन्होंने उसे ढूढना शुरू किया। बाद में तालाब से उसका शव मिला। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.