भोपाल में 9.70 लाख रुपये कीमत के प्रचलन से बाहर हुए नोट पकड़े गए, दो व्यक्ति गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 10:13:26 PM
Bhopal 9.70 million worth of notes caught out of circulation, two arrested

भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो लोगों को आज गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 9.70 लाख रुपये कीमत के प्रचलन से बाहर किए गए 500 और 1000 रूपए के नोट जब्त किए।

पिपलानी थाना प्रभारी महेन् सिंह चौहान ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पिपलानी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर प्रमोद नायर 40 एवं सैय्यद बकार अली 46 को शहर स्थित जे के रोड़ से उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वे चलन से बाहर हुए इन नोटों को एक स्कूटर से लेकर इन्पुरी इलाके में किसी को देने जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि अली पेशे से डॉक्टर है और शहर के बैरागढ़ इलाके में वह अपनी क्लिनिक चलाता है, जबकि नायर फोटोग्राफी का काम करता है।
चौहान ने बताया कि इन दोनों से चलन में बंद हुए 1000 रुपये के 600 नोट तथा 500 रुपये के 740 नोट मिले, जिन्हें उन्होंने थैलों में छिपा रखा था। इन सभी नोटों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

उन्होंने कहा कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीन लाख रपये के इन पुराने नोटों को बदलने पर उन्हें एक लाख रुपये कमीशन मिलता था। हालांकि, दोनों आरोपियों ने यह नहीं बताया कि यह नोट उनके पास कहां से आये और किसे देने जा रहे हैं।

चौहान ने बताया कि इस संबंध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है और आयकर विभाग ही आगे की कार्रवाई करेगी और पता लगाएगी कि ये नोट इनके पास कहां से आये। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पिपलानी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.