ATS का दावा, महाराष्ट्र के 2 युवक ISIS में शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 02:00:21 PM
ATS claims two young men joined ISIS Maharashtra

मुंबई। खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस भारत में पांव पसारता जा रहा है। खबर है कि महाराष्ट्र के ठाणे के दो युवक आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल हो गए हैं। ये दोनों युवक मुंब्रा के रहने वाले हैं और इनके नाम तबरेज और अली हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों युवक इराक जाकर आईएसआईएस में शामिल हुए हैं। एटीएस ने रिश्तेदारों से पूछताछ के बाद ये खुलासा किया है। इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं, आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) का कहना है कि ठाणे जिले के समीपवर्ती मुंब्रा का 28 वर्षीय एक व्यक्ति प्रतिबंधित समूह आईएसआईएस में कथित तौर पर शामिल हो गया है।

मुंबई एटीएस के प्रमुख अतुल कुलकर्णी ने आज यहां बताया कि तबरेज नूर मोहम्मद तांबे नाम का यह व्यक्ति मिस्त्र और लीबिया जाने के लिए निकला था और वह आईएसआईएस में शामिल हो गया है। इस संबंध में उसके भाई ने एटीएस की कलाचौकी इकाई में मामला दर्ज कराया है। अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि तबरेज सउदी अरब के अपने एक दोस्त अली के साथ आईएसआईएस में शामिल हो गया है। तबरेज पिछले कुछ वर्षों से अली के संपर्क में था क्योंकि वह दोनों रियाद में साथ ही काम कर रहे थे। एटीएस ने गैरकानूनी गतिविधियां निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आगे की जांच जारी है। पिछले महीने लोकसभा को सूचित किया गया था कि एनआईए और राज्य की सुरक्षा एजेंसियों ने अब तक खूंखार आतंकी समूह आईएसआईएस के 68 समर्थकों को देश के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया है। गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने इस साल 50 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से 11 महाराष्ट्र के हैं। उन्होंने कहा था कि आईएसआईएस दुनिया भर से लोगों की भर्ती करने के लिए और अपनी विचारधारा का प्रसार करने के लिए विभिन्न मंचों का उपयोग कर रहा है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.