सहायक अभियंता सहित दो लोकसेवक रिश्वत लेते गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 10:01:55 PM
Assistant Engineer arrested, including the two public servants take bribes

पटना। बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की अलग अलग टीम ने एक सहायक अभियंता सहित दो लोकसेवकों को रिश्वत लेते आज रंगे हाथ धर दबोचा।

पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक भवन निर्माण विभाग के पटना जिला राजेन् नगर अवर प्रमंडल में सहायक अभियंता बृजा सिंह को न्यू पुलिस लाइन के समीप एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 25,000 रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। पटना जिले के बुद्धा कालोनी निवासी और परिवादी ने शिकायत दर्ज करायी थी कि बृजा सिंह 4,76,310 रुपये के कार्य का भुगतान कराने के लिए पांच प्रतिशत की दर से 25,000 रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

राजेश कुमार की शिकायत का सत्यापन कराये जाने के क्रम में रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाये जाने पर पुलिस उपाधीक्षक महाराज कनिष्क कुमार के नेतृत्व में ब्यूरो की एक टीम ने बृजा सिंह को राजेश से न्यू पुलिस लाइन के समीप 25,000 रुपये रिश्वत के तौर पर लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त से पूछताछ किए जाने के बाद उन्हें पटना स्थित निगरानी के विशेष अदालत में पेश किया जायगा।

ब्यूरो की एक अन्य टीम ने सारण जिला मुख्यालय छपरा स्थित जिला मलेरिया पदाधिकारी कार्यालय में उच्च वर्गीय लिपिक के पद पर कार्यरत सुनील कुमार शर्मा, को आज एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 15,000 हजार रूपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। सारण जिला के डेरनी थाना अंतर्गत पुरदीलपुर गांव निवासी और परिवादी मनीष कुमार द्वारा शिकायत दर्ज करायी गयी थी कि सुनील कुमार शर्मा सेवान्त लाभ राशि की निकासी करने के एवज में 15,000 हजार रूपया रिश्वत के तौर पर मांग की जा रही है।

मनीष कुमार की शिकायत का सत्यापन होने पर पुलिस उपाधीक्षक अजीत कूमार सिंह के नेतृत्व में ब्यूरो की एक टीम ने सुनील कुमार शर्मा को मनीष से रिश्वत के तौर पर 15,000 हजार रूपये लेते हुए छपरा स्थित जिला मलेरिया पदाधिकारी कार्यालय में आज रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ किए जाने के बाद अभियुक्त को मुजफ्फरपुर स्थित निगरानी के विशेष के अदालत में पेश किया जाएगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.