दिल्ली महिला आयोग ने आशा किरण गृह को नोटिस भेजा

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 10:40:49 PM
Asha Kiran Home notice to the Delhi Commission for Women

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग डीसीडब्ल्यू ने मानसिक रूप से बीमार लोगों के लिए सरकार संचालित आशा किरण गृह में एक निरीक्षण के दौरान क्षमता से अधिक मरीज होने और कर्मचारियों की कमी की समस्या पाने के बाद उसे आज एक नोटिस भेजा। डीसीडब्ल्यू के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आयोग ने पाया कि गृह में कई गंभीर मुद्दे हैं जिनपर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है खासकर क्षमता से अधिक मरीज और कर्मचारियों की कमी का मुद्दा।

आशा किरण गृह के अधीक्षक को वहां मौजूद कुल मरीजों के ब्यौरे लिंग वार, स्वीकृत कर्मचारियों की संख्या, मौजूदा कर्मचारियों, चिकित्सा सेवाओं एवं मरीजों को दी जाने वाली खुराक का ब्यौरा देने को कहा गया है।’’ उन्होंने कहा कि यह भी पूछा गया कि ‘‘क्या गृह ने कभी भी सक्षम प्राधिकरण को मरीजों की अत्यधिक संख्या एवं कर्मचारियों की कमी, मरीजों के प्रवेश की मंजूरी की प्रक्रिया एवं उनकी बहाली की प्रक्रिया के बारे में सूचित किया।’’ सरकार संचालित गृह को नोटिस का जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.