केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन, 120 भाजपा पार्षद धरे

Samachar Jagat | Friday, 13 Jan 2017 02:30:12 PM
Arvind Kejriwal outside the home of 120 BJP Councillor arrested

नई दिल्ली। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे 120 से अधिक भाजपा पार्षदों को गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी हड़ताली सफाई कर्मचारियों के वेतन के लिए धन जारी करने की मांग कर रहे थे। केजरीवाल से चौथे दिल्ली वेतन आयोग (एफडीएफसी) के अनुसार नगर निगम का धन जारी करने की मांग कर रहे आंदोलनकारियों के समूह का नेतृत्व वरिष्ठ भाजपा पार्षद सुभाष आर्या कर रहे थे। पुलिस ने जबरन आंदोलनकारियों को वहां से हटाया और सिविल लाइंस और मौरिस नगर पुलिस स्टेशन ले गए।

पिछले कुछ महीनों में वेतन न मिलने के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईएमसीडी) के सफाई कर्मचारियों द्वारा एक सप्ताह तक हड़ताल के मद्देनजर यह विरोध प्रदर्शन किया गया। हड़ताली कर्मचारियों ने 9 जनवरी को शाहदरा स्थित ईडीएमसी मुख्यालय के बाहर केजरीवाल के खिलाफ उनका पुतला जलाकर प्रदर्शन किया था।

वहीं, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने मजदूरों का वेतन ने देने पर बजट की कमी का हवाला दिया है। एमसीडी ने एफडीएफसी 2009 में प्रांसगिक खंड को निश्तित न कर पाने को लेकर दिल्ली सरकार पर बजट संकट का आरोप लगाया है, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर नगर निगम के लिए स्थिति खराब हुई। बहुमत के साथ एमसीडी का नियंत्रण भाजपा के पास है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.