टाइम्स नाऊ से अर्नब गोस्वामी ने दिया इस्तीफा

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 07:46:44 PM
Arnab Goswami of Times Now resigns

नई दिल्ली। पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ से इस्तीफा दे दिया है, बताया जाता है कि 1 नवंबर को एडिटोरियल मीटिंग में उन्होंने इस्तीफा दिया। अर्नब टाइम्स नाऊ और ईटी नाऊ न्यूज चैनल के एडिटर इन चीफ थे। बताया जा रहा है कि वेे अपना चैनल लॉन्च करने जा रहे हैं। अरनब का शो ‘न्यूजआवर’ लगातार (अच्छे या बुरे कारणों से) चर्चा में रहा। 

अर्नब देश के पहले पत्रकार थे, जिन्होंने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था। जब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर अर्नब ने उनका इंटरव्यू लिया था, तब गोस्वामी की काफी तारीफ हुई थी।

अर्नब गोस्वामी ने अपना करियर 1995 में कोलकाता स्थित दैनिक द टेलीग्राफ से शुरू किया था। लेकिन उन्होंने वो टेलीग्राफ में ज्यादा दिन नहीं रहे और उसी साल दिल्ली स्थित एनडीटीवी से जुड़ गए। उस समय वो डीडी मेट्रो पर आने वाले एनडीटीवी के कार्यक्रम न्यूज टुनाइट के लिए रिपोर्टिंग किया करते थे। जब 1998 में एनडीटीवी स्वतंत्र टीवी चैनल के तौर पर लॉन्च हुआ तो वो चैनल में प्रोग्राम प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े।

एनडीटीवी पर वो न्यूज आवर कार्यक्रम लेकर आते थे। उन्होंने 2003 तक इस कार्यक्रम के लिए एंकरिंग की। गोस्वामी 2006 में टाइम्स नाऊ के एडिटर इन चीफ बनकर चले गए। तभी से वो चैनल की प्राइम टाइम डिबेट द न्यूजआवर को होस्ट कर रहे थे।

अर्नब गोस्वामी असम के रहने वाले हैं और इनके पिता सेना में अधिकारी हैं। सेंटमेरी स्कूल, दिल्ली से अर्नब ने 10 वीं की परीक्षा पास की। इसके बाद 12 वीं तक उन्होंने केंद्रीय विद्यालय जबलपुर में पढ़ाई की। उन्होंने हिन्दू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में स्नातक किया। इसके बाद ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मानवशास्त्र में परास्नातक किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.