'पाकिस्तान का दावा झूठा, संघर्षविराम उल्लंघन में कोई भारतीय सैनिक हताहत नहीं'

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 04:37:39 AM
Army rejects Pakistan's claims of killing 5 Indian soldiers

जम्मू। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दावे को झूठा करार देते हुए जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना के संघर्षविराम उल्लंघन में किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने से शनिवार को इनकार किया।

सेना की 16वीं कोर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन में हमारा कोई सैनिक हताहत नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना का यह दावा पूरी तरह गलत है कि उसने पांच भारतीय सैनिकों को मार डाला और नियंत्रण रेखा पर भारतीय बंकरों को नष्ट कर दिया।

पाकिस्तान ने दावा किया था कि उसने नियंत्रण रेखा पर तत्ता पानी इलाके में भारतीय सेना की ओर से ‘‘अकारण’’ किए गए संघर्षविराम उल्लंघन का जवाब देते हुए पांच भारतीय सैनिकों को मार दिया।

पुलिस ने बताया कि आज पुंछ सेक्टर में कस्बा शाहपुर में एक घर के पास मोर्टार फटने से एक महिला घायल हो गई।

इसने कहा कि पाकिस्तानी सैनिक रिहायशी इलाकों और गांवों को मोर्टार से निशाना बना रहे हैं तथा गोले सीमा के काफी अंदर आकर गिर रहे हैं।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह नौ बजकर 20 मिनट से कृष्णा घाटी सेक्टर में छोटे और स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की तथा 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टार दागे।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को भी नियंत्रण रेखा पर पुंछ सेक्टर में संघर्षविराम उल्लंघन किया था।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है और दोनों सेक्टरों में गोलीबारी जारी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.