अपोलो अस्पताल के बाहर उमड़ी अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं की भीड़, जयललिता के लिए की प्रार्थना

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 01:27:08 PM
Apollo AIADMK workers thronging crowds outside the hospital praying for her

चेन्नई। अन्नाद्रमुक के सैकड़ों कार्यकर्ता सोमवार को अपोलो अस्पताल के बाहर एकत्र हुए, जहां कुछ लोग तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता का स्वास्थ्य बिगडऩे के समाचार की वजह से उदास नजर आए और कुछ लोग अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए। जयललिता को कल रात दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद अपोलो अस्पताल में उनका उपचार किया जा रहा है।तिरूवन्नामलाई के परिमाला और उत्तर चेन्नई के सुब्रमण्यम जैसे कई जिलों के पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे। उन्होंने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘हम इंतजार कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि हमें जल्द की शुभ समाचार मिलेगा।

जयललिता का फिल्म अभिनेत्री से सीएम बनने तक का सफर

ईश्वर से प्रार्थना
अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं समेत कुछ लोग चिंता में अस्पताल परिसर के आस पास चक्कर काटते दिखाई दिए। पार्टी कार्यकर्ताओं को ईश्वर से प्रार्थना करते देखा गया ताकि उनकी पार्टी सुप्रीमो जयललिता के स्वास्थ्य में सुधार हो।68 वर्षीय जयललिता को हृदय संबंधी समस्या में सहायक उपकरण ‘‘एक्स्ट्राकॉरपोरिएल मेम्ब्रेन ऑक्सीजेनेशन’’ ईसीएमओ पर रखा गया है और हृदयरोग विशेषज्ञ समेत तमाम चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं।वरिष्ठ मंत्री पी तंगमणि समेत राज्य मंत्रियों और बी वलारमति जैसे अन्नाद्रमुक के अन्य शीर्ष पदाधिकारी सुबह जल्दी अस्पताल पहुंचे। वे कुछ देर के लिए वहां से जाने के बाद फिर लौट आए।

जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछा
केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने अस्पताल प्राधिकारियों एवं अन्नाद्रमुक नेताओं से जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछा।जयललिता के आर के नगर निर्वाचन क्षेत्र से एक महिला पार्टी कार्यकर्ता रजनी को प्रार्थना करते देखा गया और वह अपने आंसुओं को रोक नहीं पा रही थींंं। आर के नगर से पार्टी की कई महिला कार्यकर्ता उनके साथ प्रार्थना कर रही थीं।बड़ी संख्या में लोगों के अस्पताल परिसर पहुंचने और परिसर पहुंचने वाली सडक़ों पर लोगों का तांता लगे होने के कारण पड़ोसी इलाकों में भी यातायात जाम हो गया है।

भीड़ को काबू करने का प्रयास
पुलिस को भीड़ को काबू में करने और यह सुनिश्चित करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है कि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। अस्पताल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।हालांकि राज्य सरकार ने स्कूलों एवं शैक्षणिक संस्थानों के बंद रहने की घोषणा नहीं की है, कुछ संस्थानों के प्रबंधनों ने उन्हें बंद रखने का निर्णय लिया। जो स्कूल खुले रहे, वहां भी उपस्थिति कम देखी गई।पुलिस ने बताया कि दुकानें एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान मुख्य रूप से खुले रहे।

राष्‍ट्रपति समेत कई नेताओं ने जताई चिंता
अम्‍मा की हालत की खबर मिलते ही राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत एम करुणानिधि, उनके पुत्र एम के स्टालिन, केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने जयललिता के स्वास्थ्य की स्थिति पर चिंता जताई
तीन महीने से अस्‍पताल में भर्ती
68 वर्षीय जयललिता पिछले तीन महीने से अस्‍पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत में सुधार था और रविवार को ही अन्‍ना द्रमुक ने बयान जारी कर कहा था कि अम्‍मा जल्‍द घर लौटेंगी। जयललिता को 24 सितंबर को डिहाइड्रेशन और बुखार की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था।

लाइफ पार्टनर है खुशमिजाज तो दूर रहेंगी बीमारियां

बुरा नहीं ऑफिस में रोमांस, पर सावधानियां भी जरूरी

इन कारणों से फायदेमंद है सर्दियों में योग-व्यायाम करना, जानिए !



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.