प्रचंड जीत के बाद पहली बार अपने गृह राज्य पहुंचे अमित शाह, हुआ शाही स्वागत

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 04:40:17 PM
Amit Shah royal reception for first time after his huge victory

अहमदाबाद। बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह का यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी की प्रचंड जीत तथा इन दोनो समेत कुल चार राज्यों में पार्टी की सरकार बनने के बाद उनके गृह राज्य गुजरात के पहले दौरे पर पहुंचने पर बुधवार को यहां हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया गया।

दोपहर बाद करीब तीन बजे जब शाह यहां सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर पहुंचे तो उनके बेहद करीबी माने जाने वाले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उनके मंत्रीगण, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी और अन्य नेता और भाजयुमो के अध्यक्ष रित्विज पटेल ने ढोल नगाडों तथा देशभक्ति संगीत और नारों के बीच उनका स्वागत किया। उन पर फूल भी बरसाये गए।

भाजयुमो तथा पार्टी की महिला शाखा की कार्यकर्ताओं ने मानव शृंखला बना कर भी उनका स्वागत किया। हवाई अड्डे के बाहर सैकडो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल, जिनके शाह के साथ कथित तौर पर बहुत मधुर संबंध नहीं बताए जाते, भी वहां मौजूद थीं।

शाह यहां साबरमती रिवरफ्रंट पर बीजेपी के विजय विश्वास कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे जिसके लिए करीब एक किलोमीटर लंबा पंडाल बनाया गया है। इसमें बडी संख्या में एसी (लगभग 20)और कूलर (लगभग 60) और लगभग एक हजार पंखे भी लगाए गए हैं। इसमें राज्य भर से एक लाख पार्टी कार्यकर्ताओं के भाग लेने की उम्मीद है।

तेज गर्मी और मौसम के पहले ही शुरू हो गए ताप-लहर के चलते पार्टी ने कार्यकर्ताओं को शीतल पेय और अन्य वस्तुओं के मुफ्त वितरण की भी व्यवस्था की है। इसमें भी शाह का सम्मान किया जाएगा।

तीन दिन की गुजरात यात्रा पर आए शाह कल दो साल बाद अहमदाबाद के नाराणपुरा क्षेत्र के विधायक के तौर पर गुजरात विधानसभा की कार्यवाही में भी भाग लेंगे। इससे पहले वह 16 मार्च 2015 को सदन में उपस्थित थे।

इसी साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शाह अपने दौरे के दौरान यहां कई बैठकें भी करेंगे। यहां विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर में समाप्त हो रहा है। वह 31 मार्च को वापस लौटेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.