अमरिंदर के नाती की शादी में पूर्व राजघरानों के सदस्यों का जमावड़ा

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 11:58:01 PM
Amarinder grandson wedding gathering of members of former royal

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह के नाती की शादी शनिवार को लुटियन्स दिल्ली स्थित कश्मीर हाउस में हुई जहां देशभर से पूर्व राजपरिवारों के सदस्य बड़ी संख्या में दिखाई दिए। अमरिंदर के नाती और पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के उत्तराधिकारी निर्वाण सिंह शनिवार को राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कर्ण सिंह की पौत्री मृगंका सिंह से परिणय सूत्र में बंधे।

कर्ण सिंह जम्मू कश्मीर की रियासत के वारिस हैं। इस शादी में पटियाला, जम्मू कश्मीर, ग्वालियर, हिमाचल प्रदेश, जैसलमेर और कपूरथला के पूर्व राजपरिवारों के सदस्यों ने भाग लिया और नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया।अधिकतर राजपरिवारों के बीच आपस में रिश्तेदारी हैं। निर्वाण कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह की बेटी जयाइंद्र और गुरपाल सिंह के बेटे हैं, वहीं मृगंका कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह और चित्रांगदा की बेटी हैं। चित्रांगदा ग्वालियर राज घराने के दिवंगत कांग्रेस नेता माधव राव सिंधिया की बेटी हैं।

अमरिंदर और उनकी पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री परणीत कौर के एक और नाती की शादी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की बेटी अपराजिता से हुई थी। सिंह हिमाचल के बुशैर खानदान के वारिस हैं।दोनों परिवारों के सदस्यों और अन्य रिश्तेदारों एवं मित्रों की मौजूदगी में सिख और हिंदू रीति-रिवाजों से विवाह संपन्न हुआ। विवाह के बाद कल होने वाले स्वागत समारोह में देश के बड़े नेता भाग ले सकते हैं जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी शामिल हैं।भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.