भाजपा को रोकने के लिए किसी अन्य दल से गठबंधन करने को तैयार हैं : अखिलेश

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 05:40:01 AM
Akhilesh ready to combine with any other party to stop the BJP: Akhilesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एक्जिट पोल नतीजे ‘त्रिशंकु’ विधानसभा की ओर संकेत करते हैं। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए किसी अन्य दल से गठबंधन से आज इनकार नहीं किया।

एक्जिट पोल के नतीजे दर्शाते हैं कि सपा-कांग्रेस गठबंधन, भाजपा और बसपा में से किसी को भी 202 का जादुई आंकडा हासिल नहीं होगा। अखिलेश ने एक टीवी चैनल से कहा कि भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए वह हर संभावना तलाशने को तैयार हैं। अखिलेश ने कहा, ‘‘कोई नहीं चाहता कि राष्ट्रपति शासन लगे और भाजपा रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाये।’’

उन्होंने कहा, ‘‘सपा-कांग्रेस को पर्याप्त सीटें मिलेंगी और वह अपने दम पर सरकार बनाएगी लेकिन जरूरत पड़ेगी तो देखते हैं ....।’’ यह पूछने पर कि क्या वह बसपा के साथ गठबंधन करेंगे, अखिलेश ने कहा, ‘‘मैं अभी गठबंधन के बारे में बात नहीं करूंगा ... क्योंकि मैं बसपा सुप्रीमो को एक रिश्ते से संबोधित करता रहा हूं, लोग उनके साथ गठबंधन की बात सोच सकते हैं ... लेकिन अभी कहना मुश्किल है।’’

अखिलेश मायावती को हमेशा से अपनी बुआ कहते आये हैं। मतगणना शनिवार को होगी। ऐसे में सपा मुखिया का बयान मायने रखता है। गौर करने की बात ये भी है कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान मायावती ने एक बार भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना नहीं साधा और राहुल ने बसपा सुप्रीमो की तारीफ के कसीदे पढे। राहुल ने कहा कि मायावती के लिए उनका सम्मान है और वह बसपा को नहीं बल्कि भाजपा को देश के लिए खतरा मानते हैं।

सपा मुखिया की टिप्पणी पर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन् चौधरी ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री के बयान की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं यही कह सकता हूं कि सपा-कांग्रेस 11 मार्च को बहुमत पाएगी और हम सरकार बनाएंगे।’’ संपर्क करने पर कांग्रेस नेता संजय सिंह ने कहा कि इस समय कुछ कहना सही नहीं है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.