अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला: त्यागी की कोर्ट में पेशी आज

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 07:32:26 AM
AgustaWestland choppers deal CBI sets precedent arrests ex IAF chief S P Tyagi

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किये गये भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी, उनके भाई संजीव उर्फ जूली त्यागी और एक वकील गौतम खेतान को आज पटियाला हाउस कोर्ट स्थित सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा।्र एसपी त्यागी की गिरफ्तारी जहां गुडग़ांव स्थित उनके घर से हुई, वही बाकी दो को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। एसपी त्यागी के साथ ही उनके भाई संजीव त्यागी उर्फ जूली त्यागी और वकील गौतम खेतान को भी गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर लगभग 3600 करोड़ रुपये में वीवीआइपी के लिए 12 हेलीकाप्टरों की खरीद सुनिश्चित करने के लिए 423 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है।

सीबीआई के अनुसार आरोपियों के खिलाफ रिश्वत की लेन-देन के ठोस सबूत मिलने के बाद ही कार्रवाई की गई है। किसी वायुसेनाध्यक्ष को पहली बार रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई के कार्यवाहक निदेशक का पद संभालने वाले राकेश अस्थाना का यह पहला बड़ा फैसला है।

एसपी त्यागी के वायुसेनाध्यक्ष रहने के दौरान अगस्तावेस्टलैंड कंपनी से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य वीवीआइपी के लिए हेलीकाप्टर खरीद के सौदे को अंतिम रूप दिया गया था। वैसे हेलीकाप्टर खरीद के सौदे पर अंतिम हस्ताक्षर 2010 में एसपी त्यागी के सेवानिवृत होने के तीन साल बाद हुआ था।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.